बेहद कम लोग जानते होंगे कि बॉलीवुड के इन 6 स्टार्स के पास दूसरे देश की नागरिकता


बॉलीवुड में देशभक्ति पर बनने वाली फ़िल्में काफी लोकप्रिय होती हैं लेकिन बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि इन फिल्मों में शानदार अब अभिनय करने वाले कई कलाकार खुद भारत के नागरिक नही हैं. आज इस लेख में बॉलीवुड के 6 ऐसे स्टार्स के बारे में जानेगे, जिनके पास भारत की नागरिकता नहीं हैं.

1) अक्षय कुमार

अभिनेता अक्षय कुमार का भारत के प्रति प्रेम कभी भी किसी से छुपा नहीं हैं. इस अभिनेता ने बॉलीवुड को कई बड़ी देशभक्ति हिट फ़िल्में दी हैं. हालाँकि बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि अक्षय कुमार के पास भारत की नागरिकता नहीं हैं. खिलाड़ी कुमार कनाडा के नागरिक हैं.

2) दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण वर्तमान में देश की सबसे लोकप्रियता बॉलीवुड अभिनेत्रियों में से एक हैं. हालाँकि उनके पास भारत सहित दोहरी नागरिकता हैं, खबरों की माने तो दीपिका का जन्म डेनमार्क में हुआ था, यही कारण हैं कि उनके पास उस देश की नागरिकता है. बताया ये जाता हैं कि दीपिका पादुकोण के पास भारत और डेनमार्क दोनों की नागरिकता हैं.

3) अलिया भट्ट

दिग्गज डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी अलिया भट्ट ने बेहद कम उम्र में अपने अभिनय से खूब लोकप्रियता हासिल की हैं. अलिया भट्ट के पास भारत सहित इंग्लैंड की नागरिकता भी हैं. दरअसल अलिया की माँ सोनी राजदान इंग्लैंड में जन्मी हैं, ऐसे में अलिया के पास भारत और इंग्लैंड दोनों देशों की नागरिकता हैं.

4) कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ एक और अभिनेत्री हैं, जिसके पास भारत की नागरिकता नहीं हैं. एक्ट्रेस का जन्म हांगकांग में हुआ था और उनके पास ब्रिटिश नागरिकता हैं. बॉलीवुड में खुद की पहचान बना चुकी एक्ट्रेस भारत में एम्प्लॉयमेंट वीजा पर रहती हैं.

5) इमरान खान

इमरान खान ने बॉलीवुड में भी कई हिट फ़िल्में दी हैं हालाँकि फिलहाल उनकी पहचान सिर्फ आमिर खान के भांजे की रह गयी हैं. इमरान के पास यूएस की नागरिकता हैं. साल 2014 में इमरान ने भारत की नागरिकता हासिल करने के लिए भारत सरकार से बात की थी हालाँकि सरकार ने उनकी अपील ख़ारिज कर दी थी.

6) सनी लियोनी

पोर्न दुनिया से बॉलीवुड में खुद से पहचान बनाने वाले एक्ट्रेस सनी लियोनी भारत की नागरिक नहीं है. ये हॉट अभिनेत्री अपने पति के साथ कनाडा में रहती हैं और उनके पास कनाडा की नागरिकता हैं.

सोर्स: biharivoice.com

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *