10 सेलेब्स जिन्होंने बेहद कम उम्र में अपने जीवनसाथी को खो दिया

कहा जाता हैं कि हर रिश्ते का अंत अच्छा हो ये संभव नहीं हैं. कई बार देखने को मिलता हैं जब दो प्यार करने वालें जोड़े का शादी करने से पहले ब्रेकअप हो जाता हैं. कभी-कभी शादी के बाद आपसी मतभेदों के कारण कपल के बीच तलाक की नौबत आ जाती हैं. लेकिन आज इस लेख में हम 10 ऐसे सेलेब्स के बारे में जानेगे, जिन्होंने बेहद कम उम्र में अपने जीवनसाथी को खो दिया था.

1) मंदिर बेदी और राज कौशल

टीवी जगत और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मंदिरा बेदी ने हाल में अपने पति राज कौशल को खो दिया. राज महज 49 वर्ष के थे लेकिन 30 जून को दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया.

2) विजयेता पंडित और आदेश श्रीवास्तव

लोकप्रिय सिंगर आदेश श्रीवास्तव ने साल 1990 में विजयेता पंडित से शादी की थी. जिसके बाद उनके दो बेटे अविनेश और अतिवेश का जन्म हुआ. हालाँकि 2015 में आदेश श्रीवास्तव कैंसर के कारण दुनिया को अलविदा कह गए.

3) किशोर कुमार और लीना चंदावरकर

अभिनेत्री लीना चंदावरकर का निजी जीवन काफी उठा-पठक भरा हैं. एक्ट्रेस ने साल 1975 में सिद्धार्थ बंदोदकर से शादी की थी लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद सिद्धार्थ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद साल 1980 में उन्होंने दिग्गज सिंगर किशोर कुमार से दूसरी शादी की लेकिन 7 साल बाद किशोर कुमार की भी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी.

4) कहकशां पटेल और आरिफ पटेल

कहकंशा पंजाबी म्यूजिक जगत का एक चर्चित नाम हैं, उन्होंने अपने दौर में काफी लोकप्रियता हासिल की थी. इस एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन आरिफ पटेल से शादी की थी. जिसके बाद दोनों अरहान और नुमैरे के प्रेरेंट्स बने. हालाँकि साल 2018 में आरिफ दिल का दौरा पड़ने के कारण कहकंशा को छोडकर चले गए.

5) शांतिप्र‍िया और सिद्धार्थ रे


साल 1991 में अक्षय कुमार ने सौगंध फिल्म से डेब्यू किया था, इस फिल्म में उनके ओपोजिट शांतिप्रिया थी. साल 1999 में शांतिप्रिया ने अभिनेता सिद्धार्थ रे से शादी की थी. लेकिन साल 2004 में सिद्धार्थ का हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया.

6) मीना कुमारी और कमाल अमरोही

मीना कुमार ने साल 1952 में महज 18 साल की उम्र मनी खुद से 16 साल बड़े कमाल अमरोही से शादी की थी. हालाँकि 1971 में सिर्फ 38 साल की उम्र में मीना कुमारी ने आखिरी सास ली. जिसक बाद कमाल ने दूसरी कर ली थी.

7) गीता दत्त और गुरु दत्त

दिग्गज एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर गुरु दत्त ने साल 1953 में अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस गीता दत्त से शादी की थी. जिसके बाद उनके तीन बच्चे (तरुण, अरुण और नीना) हुए. शादी के बाद गुरु दत्त का नाम वाहिदा रहमान के साथ भी जोड़ा गया था हालाँकि 1964 में गुरु दत्त का निधन हो गया था.

8) लक्ष्मीकांत वर्दे और प्रिया अरुण

मराठी और फिल्मों के मशहूर अभिनेता लक्ष्मीकान्त वर्दे ने मराठी एक्ट्रेस प्रिया अरुण से शादी की थी. हालाँकि साल 2004 में किडनी की बीमारी के कारण लक्ष्मीकान्त का बेहद कम उम्र में निधन हो गया था.

9) इरफान खान और सुतपा सिकदर

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान ने साल 1995 में राइटर सुतपा सिकदर से शादी की थी. जिसके बाद सब अच्छा चल रहा था. इरफान का करियर भी तेजी से उपर चढ़ रहा था. लेकिन साल 2018 को इरफान को अपने न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का पता चला. जिसके बाद उनका लम्बा इलाज चला लेकिन साल 2020 में सिर्फ 53 साल की उम्र में उनका निधन हो गया.

10) रेखा और मुकेश अग्रवाल

एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा ने साल 1990 में दिल्ली के बड़े बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी. लेकिन शादी के साल बाद ही मुकेश ने निजी कारणों के चलते सुसाइड कर लिया था. महज 35 साल की उम्र में रेखा ने अपने पति खोने का दर्द झेला था.
  

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *