क्यों शाहरुख ने भरी महफ़िल गौरी को कहा था ‘बुर्का पहनों और नमाज पढ़ो’

बॉलीवुड के किंग माने जाने वाले शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान को बॉलीवुड के बेहतरीन पति पत्नियों में से एक माना जाता है। क्योंकि शादी इतने साल बीत जाने के बाद भी आज तक मीडिया हाउस में दोनों पति पत्नियों के बीच के आपसी मतभेद की कोई भी खबर सामने नहीं आई है।

इस बात में कोई शक भी नहीं है कि वह दोनों एक दूसरे से खूब प्यार करते हैं और बुरे समय पर एक दूसरे का साथ साथ देने में बिल्कुल भी पीछे नहीं हटते। भले ही शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग माना जाता है लेकिन उनकी पत्नी से उनको शादी करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी । क्योंकि शाहरुख खान एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक करते हैं और गौरी खान हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

शाहरुख और गौरी के शादी के निर्णय पर दोनों लोगों के परिवारों ने आपत्ति जताई थी लेकिन दोनों का प्यार देखते हुए बाद में दोनों ने हामी भर दी थी। शाहरुख और गौरी का एक किस्सा मीडिया हाउसेस में काफी चर्चित है जब शाहरुख खान ने अपनी पत्नी गौरी को अपनी शादी के रिसेप्शन में बुर्का पहनने के लिए कह दिया था।

दरअसल हुआ यह था की शादी में आए हुए सभी मेहमान शाहरुख के मुस्लिम और गौरी के हिंदू धर्म के होने को लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे थे। जो कि शाहरुख खान को बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रहा था तब शाहरुख खान ने गुस्से में आकर सभी परिवार वालों को सबक सिखाना चाहा, उन्होंने मजाक करते हुए सबके सामने गौरी को बोला कि वह आज से नमाज पढ़ेंगी और बुर्का पहनेगी।

शाहरुख खान की यह बात सुनकर गौरी के परिवार वाले दंग रह गए और शाहरुख खान पर तरह तरह की बातें करने लगे। लेकिन जब उन्होंने इस वाकया को मजाक बताया तब सभी परिवार वाले हंसने लगे।

शाहरुख खान का दिल हिंदुस्तानी इस बात में किसी भी तरह का कोई भी शक नहीं है उन्होंने अपने हाल ही में दिए गए इंटरव्यू में बताया कि भले ही उनका धर्म मुस्लिम और उनकी पत्नी का धर्म हिंदू है , लेकिन उनके बच्चे हिंदुस्तानी हैं और वह हिंदुस्तान से प्यार करते हैं।

अपने बच्चों को भी अमन की सीख दी है

शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर एक वाक्या अपलोड करते हुए लिखा था कि जब सुहाना छोटी थी तो उसे कॉलेज का कोई फॉर्म भरना था और उसमें धर्म का बॉक्स फिल करना था । जब सुहाना ने शाहरुख से धर्म में क्या लिखा जाए यह सवाल पूछा शाहरुख खान ने तपाक से बोला था कि तुम्हें इस बॉक्स में इंडियन दिखना चाहिए क्योंकि हम इंडियन हैं।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *