नहीं कम हुई सुशील कुमार की अकड़, तिहाड़ जेल में कर डालीं ये मांग

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार इन दिनों दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में सागर पहलवान की हत्या मामले में तिहाड़ में बंद हैं. लगभग एक महीनें से जेल में बंद पहलवान की अकड़ अब भी कम होती दिखाई नहीं दे रही हैं. दरअसल सुशील ने रविवार को जेल अधिकारियों से कुश्ती मैचों के बारे में अपडेट रहने के लिए उन्हें एक टेलीविजन प्रदान करने का आग्रह किया है.

कुमार को सह-आरोपी अजय कुमार के साथ 23 मई को बाहरी दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया गया था. संपत्ति विवाद को लेकर चार और पांच मई की रात को सुशील और उसके साथियों ने पहलवान सागर धनखड़ और उसके दो दोस्तों सोनू और अमित कुमार के साथ कथित तौर पर मारपीट की थी. जिसमे 23 वर्षीय धनखड़ ने बाद में दम तोड़ दिया था.

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कुमार ने अपने वकील के जरिए अनुरोध किया है. अधिकारी ने कहा कि उन्होंने एक टेलीविजन सेट के लिए अनुरोध किया है ताकि उन्हें कुश्ती मैचों के बारे में अपडेट मिल सके.

इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने कुमार की न्यायिक हिरासत नौ जुलाई तक बढ़ा दी थी. उसे मंडोली जेल से तिहाड़ जेल नंबर 2 में स्थानांतरित कर दिया गया है. पुलिस ने कहा कि छत्रसाल स्टेडियम विवाद मामले में कुमार समेत 12 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है.

पुलिस ने दावा किया है कि सुशील कुमार हत्या का ‘मुख्य अपराधी और मास्टरमाइंड’ है. उनका कहना हैं कि उनके पास पहलवान के खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक सबूत हैं जिसमें उसे और उसके सहयोगियों को धनखड़ की पिटाई करते देखा जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो सुशील और सागर का विवाद एक फ्लैट को लेकर हुआ था. दरअसल सागर दिल्ली के मॉडल टाउन स्थित एक फ्लैट में किराए पर रहता था, जोकि सुशील के वाइफ के नाम था. जिसे लेकर ही ये सारा विवाद हुआ था. हालाँकि सागर के परिवार का कहना हैं कि सागर की बढती लोकप्रियता के कारण सुशील ने इस घटना को अंजाम दिया हैं.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *