जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं नाना पाटेकर

नाना पाटेकर एक भारतीय अभिनेता, लेखक और फिल्म निर्माता हैं जो हिंदी और मराठी फिल्मों में काम करते हैं. नाना पाटेकर बॉलीवुड सिनेमा में एक मेगास्टार हैं, और उन्हें किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आप सभी जानते हैं कि वह भारतीय फिल्म उद्योग में एक बड़ा नाम हैं. देश भर में अभिनेता की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है.

इसके अलावा, वह फिल्मों में अपने प्रसिद्ध डायलोग और गंभीर अभिनय कौशल के लिए जाने जाते हैं. नाना बॉलीवुड सिनेमा के सीनियर अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने अपने करियर में 54 फिल्मों में अभिनय किया है. उनकी एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी की वजह से उनकी फिल्में हर साल नए रिकॉर्ड बनाती रही हैं. इस पोस्ट में, हम नाना पाटेकर के कुल नेट वर्थ उनके घर, संपत्ति, आय, वेतन, अद्भुत कार कलेक्शन, विभिन्न ब्रांड बारे में बात करेंगे.

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, नाना पाटेकर की कुल संपत्ति 2021 तक 51 करोड़ (लगभग $7 मिलियन यूएस) है. यह स्टार बॉलीवुड उद्योग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं की सूची में है. वह भारत के टॉप सीनियर अभिनेताओं में से हैं. उनकी कमाई का बड़ा हिस्सा फिल्मों से आता है, जिसके लिए वह काफी फीस लेते हैं. नाना पाटेकर की प्रति फिल्म फीस 4 से 5 करोड़ रुपये है.

उनकी कमाई का स्रोत कई ब्रांड विज्ञापनों पर भी निर्भर करता है, नाना की प्रति ब्रांड एंडोर्समेंट फीस 1 करोड़ रुपये है. इसके अलावा, वह एक फिल्म निर्माता और एक लेखक भी हैं इसलिए वह बहुत अच्छी कमाई करते हैं. उनकी आय का लगभग 25 प्रतिशत हर साल बढ़ रहा है. नाना पाटेकर की सालाना आय 8 करोड़+ है.

नाना पाटेकर लग्जरी लाइफ जीते हैं. अभिनेता भारत में अलग-अलग जगहों पर तीन घरों के मालिक है. उनका पहला 1 बीएचके अपार्टमेंट अंधेरी में स्थित है. इस घर की कीमत उन्हें करीब 3 करोड़ रुपए हैं. वह अचल संपत्तियों में अत्यधिक निवेश करते है, उसका दूसरा लक्ज़री फार्महाउस पुणे के पास खडकवासला में स्थित है. यह घर 27 एकड़ में फैला हुआ है और वह अपना ज्यादातर समय इसी घर में बिताते है. इसके अलावा वह गोवा के एक महंगे स्टाइलिश घर के भी मालिक हैं. घर गोवा के पॉश इलाकों में से एक में स्थित है.

नाना पाटेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री के अमीर अभिनेताओं में से एक हैं और उनके पास कुछ महंगी कारे भी हैं. नाना पाटेकर के कार कलेक्शन में ‘बीएमडब्ल्यू एक्स6’ हैं और कार की कीमत 96 लाख भारतीय रुपये है. उनके पास ‘ऑडी क्यू5’ हैं, इस एसयूवी की कीमत लगभग 50.27 लाख रुपये हैं. इसके आलावा उनके पास ‘महिंद्रा जीप’ हिं जोकि उनकी सबसे पसंदीदा कार है और उन्हें इस कार को चलाना बहुत पसंद है, कार की कीमत 12.81 लाख रुपये है.

नाना भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी हस्तियों में से एक हैं ऐसे में बहुत सारे ब्रांड चाहते हैं कि वह उनका ब्रांड एंबेसडर बने. नाना पाटेकर कई ब्रांडों का समर्थन कर रहे हैं और वह मोनसेंटो के ब्रांड एंबेसडर हैं जोकि अमेरिकी आधारित एग्रोकेमिकल कंपनी है. इसके आलावा वह ‘सेंचुरीप्लाई’ ‘कुस्ति चैंपियंस लीग’ ‘नम्रता ग्रुप’ और कई अन्य ब्रांड का प्रचार भी करते हैं.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *