ये हैं बॉलीवुड के 11 सबसे लोकप्रिय एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ कुछ होता है, कहो ना प्यार है और कई अन्य फिल्मों के माध्यम से बी-टाउन ने हमेशा ‘प्यार’ को एक अलग अर्थ दिया है. दरअसल बॉलीवुड और रोमांस हमेशा साथ-साथ चले हैं. हालाँकि, लिंक-अप और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की अफवाहें भी टिनसेल शहर का हिस्सा रही हैं.

आज इस लेख में बॉलीवुड के 11 ऐसे स्टार्स के बारे में जानेगे, जो फेमस एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का हिस्सा रहे हैं.

1) शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय

शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा से पहले ही शादीशुदा थे, जब उनके रीना रॉय को डेट करने की अफवाह उड़ी. अभिनेता से कमिटमेंट की मांग करने वाली रीना को उस समय निराशा हुई जब उन्होंने अपनी पत्नी को छोड़ने से इनकार कर दिया. कुछ भी कहा और किया हो, हम रीना रॉय के साथ सोनाक्षी की समानता से इनकार नहीं कर सकते.

2) आदित्य पंचोली और कंगना रनौत

पत्नी जरीना वहाब ने कंगना रनौत के साथ आदित्य पंचोली के खुले रिश्ते को चुपचाप स्वीकार कर लिया. कंगना के साथ आदित्य की करीबियों की कहानियों खूब सुर्खियाँ बटौरी. हालाँकि कंगना ने आदित्य द्वारा मारपीट की बात स्वीकार की और इस रिश्ते को खत्म कर दिया.

3) ऋतिक रोशन और बारबरा मुरी

काइट्स ने बॉलीवुड में धमाल नहीं किया लेकिन ऋतिक और बारबरा के अफेयर ने खूब सुर्खियाँ हासिल की. कहा जाता है कि इस अफेयर ने उनके और पत्नी सुजैन के बीच दूरियां बढ़ा दी थीं. यहाँ तक कि वह अपने माता-पिता के साथ रहने के लिए तैयार थी. जिसके बाद ऋतिक ने पत्नी को भरोसा दिया और दोनों ने साथ रहने का फैसला किया था. हालांकि बाद में ऋतिक और सुजैन का नवंबर 2014 में तलाक हो गया.

4) गोविंदा और रानी मुखर्जी

दोनों की मुलाकात ‘हद करदी आपने’ के सेट पर हुई थी जब गोविंदा पहले से शादीशुदा थे और दो बच्चों के पिता थे. वे एक-दूसरे से बेहद प्यार करने लगे. गोविंदा ने उन्हें काफी महंगे गिफ्ट दिए और निर्देशकों को रानी की सिफारिश की. पत्नी सुनीता के घर छोड़ने का फैसला करने के बाद गोविंदा ने रानी से दूरियाँ बना ली.

5) शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा

शाहरुख खान को बी-टाउन में सबसे वफादार पतियों में से एक के रूप में जाना जाता था, लेकिन फिर उनका नाम प्रियंका चोपड़ा के साथ जोड़ा गया. हालाँकि कभी भी दोनों ने अपने रिश्तों को स्वीकार नहीं किया. दूसरी तरफ गौरी की नाराजगी भी शाहरुख के लिए मुश्किलें पैदा की. जिसके कारण दोनों की प्रेम कहानी शुरू होते खत्म हो गई.

6) आमिर खान और किरण राव

आमिर खान महज 21 साल की उम्र में पत्नी रीना दत्ता के साथ भाग गए थे. लगान की सफलता तक यह जोड़ा लगभग 15 वर्षों तक एक सुखी विवाह में रहा. यह जोड़ी पहले से ही खराब दौर से गुजर रही थी जब आमिर किरण से मिले जो फिल्म के सहायक निर्देशक थी. 2002 में, इस जोड़े ने तलाक के लिए अर्जी दी और आमिर और किरण तब से साथ हैं. दंपति का अब एक 3 साल का बेटा आजाद राव खान है.

7) अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा खान

अर्जुन जो सलमान की बहन अर्पिता को डेट कर रहे थे, उनके ब्रेक अप के बाद मलाइका अरोड़ा खान के साथ संबंध होने की अफवाह ने सभी को चौंका दिया था. जिसके बाद खान परिवार ने अर्जुन को दूर रहने की सलाह दी. वर्तमान में मलाइका अरबाज खान को तलाक देकर अर्जुन के साथ रिलेशनशिप में हैं.

8) सैफ अली खान और रोजा कैटलानो

सैफ अली खान को बड़ी उम्र की महिलाओं से खास लगाव था. अनु अग्रवाल हों या मुनमुन सेन, अभिनेता कई महिलाओं के साथ रिलेशनशिप में रहे. आखिरकार उन्होंने 21 साल की उम्र में अमृता सिंह से शादी कर सबको चौंका दिया. उनका प्यार उनसे इतना ज्यादा था कि उन्होंने एक बार अमृता सिंह के बारे में लिखने पर एक पत्रकार को भी पीटा. शादी के 14 साल बाद उन्होंने अमृता को धोखा दिया और इटालियन मॉडल रोजा कैटलानो के साथ रिश्ता जोड़ा. जिसके कारण उनकी शादी में दरार आ गई और उनका तलाक हो गया.

9) अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा

ये बॉलीवुड की एक हॉट जोड़ी हैं. फिल्म ऐतराज़ के सेट पर दोनों के अफेयर की खबरें थीं. पत्नी ट्विंकल खन्ना ने कमान संभाली और अफवाहों की माने तो उन्होंने अक्षय को सार्वजनिक रूप से थप्पड़ मार दिया. उस दिन के बाद से अक्षय अपनी पत्नी से चिपके रहे और फिर कभी प्रियंका के साथ कोई फिल्म साइन नहीं की.

10) मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी

एक समय मिथुन और श्रीदेवी का रिश्ता काफी मजबूत हो रहा था, भले ही उन्होंने पत्नी योगिता बाली को अपमान से बचाने के लिए इसे सार्वजनिक नहीं किया. मिथुन और श्रीदेवी के बारे में भी कहा गया था कि उन्होंने गुपचुप तरीके से शादी की थी लेकिन उन्होंने योगिता के आत्महत्या करने की कोशिश के बाद रिश्ते को खत्म कर दिया.

11) अमिताभ बच्चन और रेखा

उनकी ‘प्रेम कहानी’ के बारे में सभी जानते हैं जो हमेशा एक मिस्ट्री थी और रहेगी. तमाम अफवाहों के बीच जया बच्चन ने मन बना लिया कि वह अपने पति को किसी के पास जाने नहीं देगी और इस तरह यह अफेयर खत्म हो गया. आज भी, रेखा की मौजूदगी में बिग बी को असहज होते देखना हमें बताता है कि दोनों के बीच कुछ पक रहा था.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *