जानिए अब कैसी दिखती हैं ‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म से धमाल मचाने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी

‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म अपने दौर की एक बड़ी हिट रही थी. 1985 में आई इस फिल्म में अभिनेत्री ने बिकनी में कई शॉट दिए थे. जिसके कारण एक्ट्रेस मंदाकिनी भी काफी चर्चाओं में रही थी. फिल्म में उन्होंने बिना ब्लाउज के सफेद साड़ी पहनकर कुछ ऐसा बोल्ड सीन दिए थे, जिसने फिल्म इंडस्ट्री में सनसनी फैला दी थी.

राम तेरी गंगा मैली फिल्म के बाद मंदाकिनी रातोंरात स्टार बन गई थी. फिल्म में भीगी सफ़ेद साड़ी में झरने के नीचे उनके सीन ने भी काफी सुर्खियाँ बटौरी थी.

एक्ट्रेस मंदाकिनी का जन्म 30 जुलाई 1963 को उत्तरप्रदेश के मेरठ में हुआ था. बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि इंडस्ट्री में आने से पहले उनका नाम यस्मिन जोसेफ था.

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले मंदाकिनी को 3 फिल्मों में रिजेक्ट किया गया था. हालाँकि इसके बाद रंजीत विर्क ने उन्हें फिल्म ‘मजलूम’ फिल्म का ऑफर किया. इसी दौरान उन्होंने नाम बदलकर मंदाकिनी कर दिया. फिल्म की रिलीज से पहले मंदाकिनी की मुलाकत राज कपूर से हुई. जिसके बाद उन्होंने ‘राम तेरी गंगा मैली’ का ऑफर दिया और उन्होंने बिना किसी देरी के हामी भर दी.

‘राम एरी गंगा मैली’ फिल्म अपने दौर की सुपरहिट फिल्म रही थी. फिल्म में मंदाकिनी ने झरने के नीचे सफेद पारदर्शी साड़ी पहनकर भीगने वाला सीन बेहद पसंद किया गया था. फिल्म में सिर्फ 22 वर्ष की मंदाकिनी ने पर्दे पर कई बोल्ड सीन देकर सभी को हैरान कर दिया. इसके बाद से मंदाकिनी को कई फ़िल्में ऑफर हुई. यहाँ तक कि वह कई बड़ी मैगजीन के कवर पेज पर भी छा गयी थी.

वर्ष 1986 में एक इंटरव्यू में एक पत्रकार खालिद मोहम्मद ने मंदाकिनी से झरने वाले सीन के बारे में प्रश्न किया था, “क्या आपको फिल्म में ऐसा सीन देने का कोई पछतावा है.” उस समय पत्रकार के  इस प्रश्न को मंदाकिनी ने हंसकर टाल दिया था.

वर्तमान में ये एक्ट्रेस फिल्मों से काफी दूरियाँ बनाए हुए हैं. बढ़ती उम्र का असर अब उनकी खूबसूरती पर भी साफ़ दिखने लगा हैं. पहले की फोटो और अब की फोटो पर नजर डाले तो फर्क साफ़ दिखाई देगा.

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *