सालाना 250 करोड़ से अधिक की कमाई करते हैं मिथुन, घर में कुत्तों के लिए लगवाए हुए हैं एसी

लोगों का पालतू जानवरों के प्रति प्यार किसी से छुपा नहीं हैं. इसके लिए लोग मोटी रकम भी खर्च करते हैं. कुत्ता एक ऐसा पालतू जानवर हैं तो आसानी से लोगों के घरों में देखने को मिल जाता हैं दरअसल इंसानों से इस जानवर से सबसे अधिक लगाव हैं. लोग उन्हें बिल्कुल परिवार के सदस्यों की तरह रखते हैं लेकिन आज इस लेख में हम एक ऐसे बॉलीवुड अभिनेता की बात करने जा रहे हैं, जिसका कुत्तों के प्रति प्यार इस कदर हैं कि उन्होंने कुत्तों के कमरें में भी एसी लगाया हुआ हैं.

जिस अभिनेता की बात हम कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि दिग्गज एक्टर मिथुन चक्रवर्ती हैं. अभिनेता को कुत्तों से काफी लगाव हैं और वह इस पर लाखों रूपए खर्च करते हैं.

कुत्तों के प्रति मिथुन की दीवानगी इस हद हैं कि उन्होंने अपने घर में एक या दो नहीं बल्कि 76 कुत्तों को पाल रखा हैं. हैरानी वाली बात ये हैं कि उन्होंने कुत्तों के लिए अलग-अलग कमरें बनवाये हुए हैं और उनमे एसी लगाया हुआ हैं. मिथुन में वर्तमान में बॉलीवुड से दूर हैं हालाँकि अभी भी करोड़ों की कमाई करते हैं. मिथुन की कमाई की बात करे तो उनका सालाना 250 करोड़ से अधिक का टर्नओवर हैं.

दरअसल मिथुन की कमाई का मुख्य स्रोत्र होटल हैं. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता का होटल का कारोबार हैं. Gemini’s Monarch Group के नाम से मिथुन की कई होटलें चल रही हैं. इन्ही से उन्ही मोटी कमाई होती हैं.

वर्तमान में अभिनेता अरबों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं. मिथुन के नाम मुंबई में दो घर हैं. उनका एक घर बांद्रा में तो जबकि दूसरा मड आइलैंड में हैं. मिथुन ने घरों की सेफ्टी के लिए काफी कुत्तों पाल रखे है. मिथुन के मुंबई वाले घर में कुल 38 कुत्ते रहते हैं. जोकि कुत्तों के प्रति उनका प्यार दर्शाता हैं.

मिथुन ने कुत्तों की देखभाल करने के लिए एनजीओ Dog Care Center Kenel Club of India भी ज्वाइन कर रखा हैं. कुत्तों के आलवा मिथुन चक्रवर्ती के घर में अन्य कई प्रजाति के पक्षी भी हैं. मुम्बई के अलावा अभिनेता के ऊटी वाले घर में भी मिथुन ने 76 कुत्ते हैं.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *