करोड़ो के मालिक मनोज बाजपेयी जीते हैं बेहद सरल जीवन, जानें कैसा हैं उनका लाइफस्टाइल

बहुचर्चित वेब सीरीज ‘फॅमिली मैन’ के दूसरे सीजन के कारण अभिनेता मनोज बाजपेयी इन दिनों सुर्ख़ियों में हैं. सीरीज का दूसरा भाग 4 जून को रिलीज हो चूका हैं और लोगों को ये वेब-सीरीज काफी पसंद भी आ रही हैं. फिल्म में अभिनेता ने जिस अंदाज में एक्टिंग की हैं, उनकी सभी तारीफ कर रहे हैं.

इस लेख में हम अभिनेता मनोज बाजपेयी की फ़िल्मी दुनिया नहीं बल्कि उनकी रियल ज़िन्दगी के बारे में बात करेंगे. करोड़ो के मालिक ये दिग्गज अभिनेता काफी सरल जीवन जीना पसंद करते हैं.

अभिनेता मनोज बाजपेयी ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग के गुण सीखे है. आज वह करोड़ो के मालिक हैं हालाँकि उनकी यहाँ तक राह आसान नहीं रही हैं और शुरूआती दिनों में उन्हें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा था.  वह एक ऐसे परिवार से संबंध रखते थे जहाँ उनके 6 भाई बहन थे और पिता एक किसान थे. उनका परिवार बिहार के चम्पारण के पास एक छोटे से गाँव नरकटियागंज में रहता था. इसी छोटे से गाँव में मनोज का बचपन बीता.

मनोज ने दो शादियाँ की है, उन्होंने पहली शादी एक दिल्ली की लडकी से की थी हालाँकि शादी के सिर्फ दो महीनों में दोनों के रिश्तों में दरार आ गई, जिसके बाद उन्होंने अपने एक्टिंग करियर का ध्यान देना शुरू कर दिया.

एक्टिंग करियर में जैसे-जैसे ये अभिनेता अपनी पहचान बनाने लगे. इसी दौरान उनकी मुलाक़ात एक्ट्रेस शाबाना रजा से हुई.

मनोज ने एक्ट्रेस शबाना रजा को 6 सालों तक डेट किया और साल 2006 में शादी का फैसला लिया. एक इंटरव्यू में शबाना ने बताया था कि उन्होंने शादी के लिए अपना नाम बदल कर नेहा कर लिया.  जिसके बाद से ये कपल एक बेहद खुशहाल जीवन जी रहे हैं.

मनोज की ही तरह शबाना भी एक एक्ट्रेस हैं और कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुकी हैं लेकिन  मनोज से शादी करने के बाद उन्होंने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया था.  मनोज एक ऐसे अभिनेता हैं जो करैक्टर में रम कर शानदार एक्टिंग करने के लिए जाने जाते हैं. यही कारण हैं कि वर्तमान में वह बॉलीवुड के सबसे सफल और टैलेंटीड अभिनेताओं में शामिल किए जाते हैं.

मनोज बाजपेयी और शबाना की एक बेटी भी हैं जिसका नाम अवा नायला है. बिहार के एक छोटे से गाँव में जन्में अभिनेता वर्तमान में पत्नी नेहा और बेटी के साथ मुंबई में अपने बांद्रा स्थित आलिशान बंगले में खुशहाल जीवन बिता रहे हैं.

 

 

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *