सुशांत सिंह राजपूत से छीन ली गई थी ये 9 फिल्में

सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड की खबर ने उनके फैन्स और बॉलीवुड को बड़ा सदमा दिया हैं. इस शानदार अभिनेता इस तरह सभी को छोड़कर चला जाएगा, इसके बारे में शायद किसी भी अनुमान नहीं था.

जब भी कोई सुसाइड जैसा बड़ा कदम उठाता है तो उसके पीछे जरुर कोई न कोई बड़ी वजह जरुर होती हैं. सुशांत के मामले में भी रोज़ कोई न कोई नए खुलासे सामने आ रहे हैं. इस दौरान ये बात भी सामने आई हैं कि उनकी मौत से करीब 6 पहले तक पहले तक उन्हें 7 फिल्मों से निकाला गया था.

सुशांत के कथित सुसाइड के बाद बॉलीवुड में चले आ रहे हैं भाई-भतीजावाद के बारे में भी लगातार चर्चा चल रही हैं लेकिन अभी तक इस वजह का खुलासा नहीं हो पाया हैं कि आखिर क्यों लगातार सुशांत से फिल्मे छीनी जा रही थी. आज इस लेख में हम 9 ऐसी फिल्मों के बारे में जानेगे, जो सुशांत से जबरन छीनी गई थी.

आशिकी 2

आशिकी 2 फिल्म के लिए सुशांत सिंह राजपूत ने ऑडिशन दिया था और सब कुछ अच्छा से चल रहा था, हालाँकि अंत में सुशांत को दरकिनार करने आदित्य रॉय कपूर को बतौर अभिनेता फिल्म में चुना गया था.

रामलीला

फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने शुरू में इस फिल्म के लिए सुशांत को लेने का विचार बनाया था, हालाँकि YRF के साथ करीबी सम्बन्ध होने के कारण सुशांत के स्थान पर रणवीर को चुना गया था.

बाजीराव मस्तानी

इस फिल्म के लिए भी सुशांत पहली पसंद थे हालाँकि सुशांत, पैनी पर काम कर रहे थे. यही कारण हैं कि वह इस फिल्म को साइन नहीं कर पाए. फिल्म बाद में रणवीर सिंह की झोली में चली गई.

फितूर

अभिषेक कपूर द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म फितूर का ऑफर भी सुशांत को दिया गया था लेकिन बीजी कार्यक्रम के कारण उन्हें इस फिल्म को छोड़ना पड़ा था और आदित्य रॉय कपूर ने इस फिल्म से डेब्यू किया था.

बेफिक्रे

आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म में सुशांत को लीड रोल मिलना लगभग तय माना जा रहा था लेकिन अंत में ये फिल्म भी रणवीर के पास चली थी.

हाफ गर्लफ्रेंड

मशहूर लेखक चेतन भक्त की किताब पर बनी फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड में भी सुशांत को बीजी कार्यक्रम के कारण छोडनी पड़ी थी, जिसके बाद इस फिल्म में अर्जुन कपूर दिखाई दिए थे.

रोमियो अकबर वाल्टर

रॉ के डायरेक्टर ने खुलासा किया था कि सुशांत ने फिल्म के लिए तारीखें भी दे दी थीं, हालाँकि अंत में उन्हें इस फिल्म से दरकिनार कर दिया गया और ये फिल्म जॉन अब्राहम की झोली में गिर गई.

सड़क 2

भट्ट खेमे की इस फिल्म के लिए सुशांत मुकेश भट्ट की पहली पसंद थे, लेकिन बाद में आदित्य रॉय कपूर को इस भूमिका के लिए चुना गया.

सारे जहां से अच्छा (रिलीज नहीं हुई)

राकेश शर्मा की एक बायोपिक, ‘सारे जहां से अच्छा’ के निर्माताओं ने शुरुआत लीड रोल के लिए सुशांत से संपर्क किया था हालंकि बाद में उरी से फेमस हुए विक्की कौशल को इस भूमिका के लिए चुना गया था. रिपोर्ट्स की माने तो अब विक्की कौशल भी इस फिल्म से हट गए हैं और सलमान खान अब मुख्य भूमिका भी दिखाई दे सकते हैं.

 

 

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *