जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं परेश रावल

परेश रावल बॉलीवुड के एक सर्वगुण संपन्‍न अभिनेता हैं. उन्होंने कॉमेडी, विलेन सहित अपने सभी किरदारों को बखूबी निभाया हैं. 4 दशक से इंडस्ट्री में राज करने वाले इस अभिनेता ने फ़िल्मी करियर से मोटी कमाई भी की हैं और वर्तमान में वह महंगे अभिनेताओं में से एक हैं. आज इस लेख में हम उनकी कुल संपत्ति के बारे में जानेगे.

परेश रावल का जन्म 30 मई 1955 को महाराष्ट्र में हुआ था. ये दिग्गज बचपन में एक सिविल इंजीनियर बनने के सपने देखता था लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग मुंबई में वर्ली पार्ले में नर्सी मूंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से पूरी की थी. लेकिन इंजीनियरिंग करने की बाद भी उन्हें अच्छी नौकरी नहीं मिल पाई और उनका सफल सिविल इंजीनियर बनने का उनका सपना अधुरा रह गया.

फिल्मी दुनिया में लोकप्रियता हासिल के बाद अभिनेता ने राजनीती में एंट्री की और साल 2014 में बीजेपी ज्वाइन की. 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें अहमदाबाद सीट से चुनाव में उतारा था और उन्होंने अपने चुनावी हलफनामें में करीब 80 करोड़ की प्रॉपर्टी बताई थी. उन्होंने बताया था कि उनके नाम 70 करोड़ की प्रॉपर्टी हैं जबकि 8 करोड़ की प्रॉपर्टी पत्नी के नाम हैं, इसके आलावा कुछ प्रॉपर्टी उन्होंने बेटे के नाम पर भी ली हैं.

परेश रावल के वैवाहिक जीवन की बात करे तो अभिनेता ने स्वरूप से शादी की है. उनकी पत्नी बेहद ही खूबसूरत है और फेमिना मिस इंडिया भी रह चुकी. इसके आलावा स्वरुप प्लेटाइम क्रिएशन कि एक्टिंग से जुड़ी एक कंपनी की मालकिन भी है. परेश रावल की पत्नी ने बॉलीवुड में काम नहीं किया लेकिन वह खूबसूरती के मामलें में बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को टक्कर देती है. स्वरुप एक अच्छी पत्नी होने के साथ साथ एक अच्छी मां भी है. परेश के दो बेटे हैं जिनका नाम आदित्य और अनिरुद्ध हैं. आदित्य बॉलीवुड में हाथ अजमा चुके हैं उनकी पहली फिल्म G5 रिलीज हो चुकी है.

दिग्गज परेश रावल सिर्फ हिंदी फिल्मो में हिट नहीं हैं बल्कि गुजराती, अंग्रेजी और तेलुगू फिल्मों में भी उन्होंने खूब नाम कमाया हैं. इस अभिनेता ने राष्ट्रीय पुरस्कार, फिल्म फेयर अवॉर्ड्स और पद्मश्री जैसे सम्मान हासिल किये है.

 

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *