बॉलीवुड की 9 खूबसूरत अभिनेत्रियां जिनका जन्म भारत में नही हुआ


बॉलीवुड में प्रत्येक वर्ष काफी नए चेहरे देखने को मिलते हैं. अच्छा अभिनय करने की विशिष्ट क्षमता वाले लोगों ने लगातार यह पता लगाया है कि सर्वश्रेष्ठ दृश्य में प्रशंसकों को कैसे आकर्षित किया जाए. यह केवल क्षमता के कारण है, ऐसे अभिनेताओं और अभिनेत्रियों ने सेलेब्स के रूप में अपनी पहचान बनाई है.

किसी स्टार्स में अगर क्षमता हैं और अच्छी एक्टिंग का कौशल हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्टार्स का  जन्म कहाँ हुआ हैं. आज इस लेख में हम बॉलीवुड की 9 ऐसी खूबसूरत एक्ट्रेस के बारे में जानेगे, जिनका जन्म भारत में नहीं हुआ हैं.

9) सनी लियोन

मेनस्ट्रीम एक्ट्रेस सनी लियोन काफी बोल्ड बॉलीवुड लेडी हैं. बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि उनका जन्म कनाडा में हुआ था. बॉलीवुड में खुद की पहचान बनाने से पहले सनी एक लोकप्रिय एडल्ट फिल्म मॉडल थीं.

जरुर पढ़े: ट्विटर पर लोगों ने पूछा बिना प्रेग्नेंट मां कैसे बनी? सनी लियोन ने दिया मुहंतोड़ जवाब

8) जैकलीन फर्नांडीज

जैकलीन फर्नांडीज का जन्म श्रीलंका में हुआ हैं. इस एक्ट्रेस को ‘मर्डर 2’, ‘हाउसफुल 2’ और ‘किक’ जैसी फिल्मों के साथ जबरदस्त सफलता मिली है. जैकलीन फर्नांडीज एक बेहद खूबसूरत और रोमांचक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं.

7) मोनिका डोगरा

मोनिका डोगरा ‘धोबी घाट’ में अपने काम के लिए सुर्खियों में छाई रहीं. एक अभिनेत्री के रूप में करियर शुरू करने के दृढ़ संकल्प के साथ सैसी अभिनेत्री भारत आई. उनका  न्यूयॉर्क में हुआ और अब वह बॉलीवुड में काफी फेमस हैं.

6) एमी जैक्सन

‘एक था दीवाना’ गर्ल का जन्म ब्रिटिश है. बॉलीवुड फिल्में करने के अलावा, उत्कृष्ट सुंदरता ने तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी कुछ अलग फिल्में की हैं. खासकर दक्षिण भारत में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है.

5) एवलिन शर्मा

एवलिन शर्मा एक जर्मन मूल की एक्ट्रेस हैं और उन्होंने पढाई यूके से की हैं. इस अभिनेत्री को ‘ये जवानी है दीवानी’ फिल्म से डेब्यू का मौका मिला था और वह जल्द ही अपने प्रशंसकों के दिलों पर राज करनी लगी.

4) सारा जेन डायस

सारा जेन डायस ने भले ही 2007 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता हो, लेकिन वास्तविकता ये हैं कि वह मूल रूप से भारतीय नहीं है. उनका पालन-पोषण ओमान में हुआ था.

3) साशा आगा

साशा आगा की फिल्म ‘औरंगजेब’ लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी. वह एक पाकिस्तानी गायिका हैं, जिनका जन्म लंदन में हुआ था, और अब उन्हें भारतीय फिल्मों में लोकप्रियता मिलने लगी हैं.

2) कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ को नियमित रूप से एक कश्मीरी युवती के रूप में जाना जाता है. दरअसल उनके पिता कश्मीरी और माँ ब्रिटिश हैं जबकि उनका जन्म  हांगकांग में हुआ था. आकर्षक कैटरीना शुरुआती दिनों में अपने परिवार के साथ लंदन में रहती थीं. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म ‘ब्लास्ट’ से की थी.

1) दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड मनोरंजन जगत में सबसे असाधारण और योग्य अभिनेत्रियों में से एक हैं. वह भारतीय बैडमिंटन स्टार प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं. दीपिका पादुकोण का जन्म डेनमार्क के कोपेनहेगन में हुआ था.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *