फराह खान ने राजकुमार राव को कहा नेपाली, अभिनेता ने भी दिया करारा जवाब

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव आज किसी पहचान के मोहताज़ नहीं हैं. न्यूटन से लेकर ट्रैप्ड, अलीगढ़ जैस हिट देने के आलावा इस अभिनेता ने अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते हैं. राव जिस तरह करेक्टर में डूबकर शानदार अभिनय करते हैं, जिसके कारण बेहद कम समय में उनके चाहनों वाली तादाद काफी बढ़ गयी हैं.

राजकुमार का यहाँ तक का सफर बेहद संघर्ष भरा रहा हैं. बॉलीवुड में भी उन्हें कई अलग-तरह की परेशानियों का सामना पड़ा हैं.

राजकुमार ने ‘टैप कास्ट’ शो के दौरान इंडस्ट्री के बारे में कई खुलासे किये हैं. शो में राव और डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह खान बॉलीवुड इडस्ट्री की कुछ मुद्दों पर काफी चर्चा की. शो के दौरान राजकुमार ने खुलासा किया की करियर के शुरूआती दिनों वो पारसी रोल प्ले करना चाहते थे. हालाँकि उन्हें सिर्फ इस वजह से रिजेक्ट कर दिया गया था क्योंकि वह गोरे नहीं थे.

शो में ही मौजूद फरान खान ने भी इसपर अपनी राय रखी और कहा कि ‘वैसे आप पारसी जैसे नहीं दिखते हैं.’ इस बात पर राजकुमार ने फराह को करारा जवाब दिया कि नसीरुद्दीन शाह ने तो ‘पेस्टोनजी’ में पारसी का किरदार निभाया था? इस पर फराह ने भी कई जवाबी प्रश्न दागें. हालाँकि राजकुमार ने हर काउंटर पर फराह की बोलती बंद कर दी.

राजकुमार ने ये भी बताया कि शुरूआती दिनों में उन्हें  क्यों इंडस्ट्री से लगातार रिजेक्ट किया था. राजकुमार ने बताया, कि “मैं अपनी स्किन के रंग पर बहुत गर्व करता हूँ,  मैनें कभी फेयर एंड लवली नहीं लगाया. मैं एक अभिनेता हूँ. मैं यहां अपने फेयरनेस को बेचने नहीं आया हूँ. आज इंडस्ट्री में कुछ लोगों कहना है कि हीरो का मतलब- 6 फुट का गोरा चिट्टा आदमी है.”

राजकुमार ने हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर द्वारा ट्रॉपिक थंडर में निभाए गए एफ्रो-अमेरिकन करेक्टर को सामने लाकर अपनी बात को साबित करने की कोशिश की. फराह खान शुरू से ही एक इंडस्ट्री पर्सन हैं और केवल मसाला फिल्में बनाती हैं. इसलिए जब राजकुमार ने यह समझाने की कोशिश की कि अगर आप एक अभिनेता हैं, तो फर्क नहीं पड़ता कि फराह ने कठिन शब्दों ने जवाब दिया,

“तेरको नेपाली का रोल देंगे तो.”

आमिर खान ने साधारण चेहरे की विशेषताओं के बिना एक विज्ञापन के लिए नेपाली की भूमिका कैसे निभाई.  यह समझाकर राजकुमार ने माइक को दूर कर दिया. फराह चकित थी कि उनके पास हर बात का जवाब कैसे है.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *