5 भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने क्रिकेट के जुनून के लिए छोड़ दी अपनी बुरी आदतें

क्रिकेट भारत में एक धर्म की तरह है. वर्तमान में क्रिकेट का खेल पूरी तरह से बदल गया है,  जिससे फिटनेस का महत्व बढ़ गया है. खिलाड़ी अपनी फिटनेस का अत्यधिक ध्यान रखते हैं और इसके बारे में बेहद जागरूक हैं. हालांकि, एक समय ऐसा भी था जब क्रिकेट में फिटनेस सर्वोच्च प्राथमिकता नहीं थी. अधिक प्रतिस्पर्धा के आगमन से पहले कई खिलाड़ियों ने शराब पीने, धूम्रपान करने और खाने की बुरी आदतों का सहारा लिया. इस लेख में हम आपके लिए 5 क्रिकेटरों को लेकर आए हैं जिन्होंने खेल के लिए अपनी बुरी आदतों को छोड़ दिया.

1) विराट कोहली

दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक, विराट अतीत में शराब पीने वाले और चेन स्मोकर थे. 2012 के आईपीएल संस्करण के दौरान उन्हें एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने की आवश्यकता का एहसास हुआ. नतीजतन, उन्होंने खेल के सभी रूपों में बने रहने के लिए अपने खाने की आदतों में बदलाव लाने का फैसला किया.

2) सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर कभी बीयर पीते थे. उन्हें अक्सर अपने करीबी दोस्त विनोद कांबली के साथ बोतल शेयर करते हुए देखा गया था. हालांकि, उसे अपने खेल की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए इसे छोड़ना पड़ा.

3) केएल राहुल

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल हाल कुछ समय पहले तक शराब का सेवन किया करते थे. उन्हें कई बार शराब या बियर की बोतल के साथ देखा गया है हालाँकि क्रिकेट में बने रहे और खुद को फिट रखने के लिए उन्होंने इन सब बुरी आदतों को छोड़ दिया हैं.

4)  ईशांत शर्मा

अनुभवी और दिग्गज गेंदबाज इशांत शर्मा क्रिकेट सर्किट में एक बड़ा नाम हैं. 2015 में, एक ऑफ-फील्ड विवाद में शामिल होने के बाद शर्मा सुर्खियों में छा गए. यह सिडनी के एक क्लब में एक पार्टी के दौरान था जहां तेज गेंदबाज को शराब का सेवन करते देखा गया था. उन्हें उनके साथियों सुरेश रैना और भुवनेश्वर कुमार के साथ देखा गया था. उनकी कई फोटो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई थी.

5) युवराज सिंह

मास्टरक्लास क्रिकेटर युवराज सिंह एक ऐसे व्यक्ति रहे हैं जो एक पार्टी करने के लिए जाने जाते हैं. पार्टियों के लिए उनका उत्साह व्यापक रूप से जाना जाता है. अक्सर उन्हें ऐसी पार्टियों में खूब शराब पीते देखा गया है. हालांकि, जब उन्हें जब कैंसर का पता चला, तो युवराज को शराब छोड़नी पड़ी और आज वह एक साफ-सुथरे आदमी हैं.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *