वैज्ञानिकों के अनुसार ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला, आप भी देख ले फोटो  

दुनिया बेहद रन रंगीली हैं. जब भी दुनिया की सबसे सुंदर महिला की बात हैं तो लोगों के जहन में अलग-अलग नाम आते हैं लेकिन आज हम एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि वैज्ञानिकों के अनुसार सबसे सुंदर हैं. वैज्ञानिकों के अध्ययन के अनुसार केली ब्रुक का चेहरा दुनिया का सबसे सुंदर चेहरा हैं.

ये महिला न मोटी हैं न पतली हैं उनकी लम्बाई और शारीरिक बनावट भी एकदम परफेक्ट हैं. इंग्लिश अभिनेत्री की कई फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हैं. आज इस लेख में हम उनके बारे में कई अनजानी बातें जानेगे.

केली ब्रुक का जन्म 23 नवम्बर 1979 में इंग्लैंड के केंट स्थित रॉचेस्टर में हुआ था. ग्राजिया पत्रिका द्वारा किये गए सर्वे में ब्रुक का फिगर सबसे पेफेक्ट माना हैं. इस सर्वे में 5 हजार महिलाओं को शामिल किया गया था. इस सर्वे में लोगों से जो प्रश्न पूछे गए थे जिसमे किसी महिला की हाइट, उसके बाल, उसका वेट, चेहरे की बनावट और कूल्‍हों का आकार शामिल किया गया था.

वैज्ञानिकों ने इस रिसर्च में सबसे पहले लोगों से पूछा कि उनके अनुसार से एक सेक्सी फिगर वाली महिला का बॉडी का साइज क्या होना चाहिए? लोगों के अलग-अलग तरह के जवाबों के मुताबिक ब्रुक सभी मापदंडों पर खरी साबित हुईं. मेडिकल साइंस के अनुसार केली ब्रुक के शरीर का प्रत्येक हिस्सा एकदम परफेक्ट है.

केली ब्रुक यूके  में मॉडलिंग जगत का बड़ा चेहरा और अमेरिका में एनबीसी सिटकॉम वन बिग हैप्पी में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती हैं. इसके आलावा ब्रुक सेलिब्रिटी जूस पर एक पैनलिस्ट के रूप में काम करने के लिए प्रसिद्द हैं.

केली ने कई टीवी शो में मुख्य अतिथि के रूप में भी हिस्सा लेती रहती है जिसमें स्ट्रिक्टली कम डांसिंग, द नाइटली शो, लूज वीमेन और ब्रिटेन गॉट टैलेंट सीरिज 3 में जज की भूमिका सबसे अहम रही हैं. केली ब्रुक महज 18 साल की उम्र में MTV, ग्रेनेडा टीवी और द ट्रबल टीवी चैनल में युवा पीढ़ी के लिए दिखाए जाने वाले इवेंट का प्रमुख चेहरा बन गई थीं.

ब्रुक को 2005 में एफएचएम की सेक्सिएस्ट ‘वुमन इन द वर्ल्ड’ का ताज भी पहनाया गया था. इतना ही नहीं 1998-2015 से प्रत्येक FHM की 100 सेक्सिएस्ट काउंटडाउन में ब्रुक का नाम शामिल किया गया हैं. ब्रुक ने एक्ट्रेस के रूप भी एब्सोलन (2003), फिशटेल (2007), पिरान्हा 3 डी (2010), कीथ लेमन: द फिल्म (2012), और टेकिंग स्टॉक (2015) जैसी फिल्मों प्रसिद्द फिल्मों में अभिनय किया हैं.

 

इस खूबसूरत बाला ने सिर्फ 16 वर्ष की उम्र में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया और एक ब्यूटी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के साथ ही खिताब जीता था.

 

 

 

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *