चेहरे की सुन्दरता बढ़ाने के लिए इन 11 अभिनेत्रियों ने लिया हैं डॉक्टरों का सहारा

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जो टैलेंट के साथ-साथ खूबसूरती के दम पर भी चलती है अक्सर यह देखा गया है कि इस इंडस्ट्री में लोग अपने सबसे ग्लैमरस लुक को पोज देने की कोशिश करते हैं, ताकि वे अच्छी तरह से फिट हो सकें और जनता की नजरों में बने रहें. बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपनी सुन्दरता में चार चाँद लगाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया हैं, इस लेख में हम ऐसी ही 11 एक्ट्रेस के बारे में जानेगे.

1) अनुष्का शर्मा

प्रतिभाशाली और सुंदर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने कई उन्नत टूल्स के माध्यम से पतले होंठों की प्लास्टिक सर्जरी करवाई हैं. इसके लिए एक्ट्रेस ट्रोलर्स और चर्चा का विषय बनीं लेकिन उन्होंने मीडिया के सामने इस सच को स्वीकार किया.

2) वाणी कपूर

बॉलीवुड की हॉट दिवा, वाणी कपूर को लगता था कि उनकी ठुड्डी, होंठ और चेहरे की बनावट सही नहीं हैं, जिसके कारण उन्होंने सर्जरी का सहारा लिया. उनके बदलाव साफ़ दिखाई देते हैं लेकिन अभिनेत्री ने स्वीकार नहीं किया कि उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी कराई हैं.

3) श्रुति हासन

स्टार अभिनेत्री श्रुति हसन इसे खुले तौर पर स्वीकार करती हैं कि चिकित्सा मुद्दों के लिए उनकी नाक की सर्जरी हुई थी. उसे सेप्टम के विचलन से संबंधित समस्या थी, जिसके लिए उसे सेप्टोप्लास्टी से गुजरना पड़ा. इसके अलावा, उस पर लिपोसक्शन होने का भी आरोप लगाया गया था, लेकिन उसने इससे इनकार किया और कहा कि वह अपने शरीर के साथ जो कुछ भी करती है वह केवल उसकी चिंता है, जनता की नहीं.

4) शिल्पा शेट्टी

शिल्पा बॉलीवुड की भारत की सबसे सुंदर, प्रतिभाशाली और आकर्षक अभिनेत्री में से एक हैं. इन्होने अपनी नाक की दो सर्जरी कराई हैं, जिससे उसके रूप पर चहरे में काफी बदलाव आया हैं हालांकि शिल्पा अपनी सर्जरी को लेकर हमेशा ईमानदार रही हैं और उनका दावा है कि यह कोई बड़ी बात नहीं है.

5) ऐश्वर्या राय

माना जाता है कि पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए लिप फिलर, फेशियल फिलर्स, नाक जॉब और गाल इम्प्लांट कराने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी करवाई थी. हालांकि, उन्होंने कभी किसी सार्वजनिक मंच पर इस बात को स्वीकार नहीं किया.

6) नर्गिस फाखरी

माना जाता है कि हॉट और खूबसूरत अभिनेत्री नरगिस फाखरी के अपने युवा दिनों में बहुत पतले होंठ थे, लेकिन जैसा कि अब देखा जा सकता है, कि उनके होठ में काफी बदलाव आया हैं, जिससे उनकी सुन्दरता और भी बढ़ गई हैं.

7) अदिति राव हैदरी

अदिति राव को अपने समय की अन्य अभिनेत्रियों की अपेक्षा बेहद कम लोकप्रियता हासिल हुई , फिर भी जब सुंदरता की बात आती है, तो वह बॉलीवुड की अब तक की सबसे आश्चर्यजनक दिवा में से एक है. उन्होंने ने भी अपनी सुन्दरता में बढ़ोतरी करने के लिए नाक की प्लास्टिक सर्जरी कराई थी.

8) कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ निस्संदेह बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और ग्रेसफुल एक्ट्रेस में से एक हैं. उनकी सुंदरता की प्रशंसा सभी करते है. हालांकि, कैटरीना के बारे में कहा जाता हैं कि उन्होंने अपनी सुन्दरता के लिए प्लेलिस्ट सर्जरी का सहारा लिया हैं लेकिन अभिनेत्री कभी भी इस बात को स्वीकार नहीं किया हैं.

9) प्रीती जिंटा


प्रीति जिंटा अपने नाम की तरह ही ग्रेसफुल और एलिगेंट हैं और बॉलीवुड की सबसे मशहूर एक्ट्रेस में से एक हैं. माना जाता है कि 40 साल की उम्र में अभिनेत्री ने अपने लुक को बढ़ाने के लिए बोटोक्स सर्जरी और चीक फिल्टर करवाई थी. हालांकि, उन्होंने इस तरह की किसी भी अफवाह को स्वीकार नहीं किया है और इस पर कुछ भी कमेंट करने से मना किया है.

10) प्रियंका चोपड़ा

सबसे आकर्षक और खूबसूरत प्रियंका चोपड़ा की कई सर्जरी हुई हैं. उन्होंने लुक को बदलने और उसे पूरी तरह से निखारने के लिए नाक और होंठ की सर्जरी कराई. लेकिन प्रियंका ने कभी भी इस तरह की सर्जरी कराने को न तो स्वीकार किया है और न ही इनकार किया है.

11) करिश्मा कपूर

बॉलीवुड की प्रसिद्ध और खूबसूरत दिवा, करिश्मा भी उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं, जिन्होंने अपनी सुन्दरता में चार चाँद लगवाने के लिए होंठ और नाक की सर्जरी कराई थी.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *