बिना मेकअप के ऐसे दिखाई देते हैं ये टॉप 9 अभिनेता

लोग बॉलीवुड अभिनेताओं को काफी फॉलो करते हैं. बॉलीवुड के हर अभिनेता बहुत सुंदर दिखाई देते है और यह आम बात है कि हर कोई सुंदरता से आकर्षित होता है, चाहे वह पुरुष हो या महिला. वैसे, बॉलीवुड में अभिनेता के चेहरे पर भी बहुत मेकअप होता है, जिसके कारण वे बेहद गुड लुकिंग दिखाई देते हैं और जो भी उन्हें देखता है वह उन्हें देखता रहता है. मेकअप से किसी को भी खूबसूरत बनाया जा सकता है. बॉलीवुड में भी कुछ ऐसा ही है, कई ऐसे अभिनेता हैं जो मेकअप की वजह से कमाल के दिखते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें बिना मेकअप के देखेंगे तो आपको यकीन नहीं होगा कि वह एक अभिनेता हैं. तो चलिए देखते हैं कि कौन सा अभिनेता बिना मेकअप के कैसा दिखता है.

गोविंदा

प्रसिद्ध और शानदार ऑन-स्क्रीन कलाकार और अनुभवी अभिनेता गोविंदा कई महिलाओं के लिए एक बड़ा क्रश रहा है. हालाँकि, हमने हमेशा पूर्णता और एयरब्रश वाली फोटो और वीडियो के पीछे उन्हें देखा है. गोविंदा, जिन्होंने डांस की दुनिया में एक क्रांति लाई थी और वह हमेशा अपनी कला और उसी के चित्रण के रूप के बारे में जाना जाता रहा है. हालाँकि बिना मेकअप के वह बेहद अलग दिखाई देते हैं.

आमिर खान

बॉलीवुड का बेदाग और परफेक्शन के मास्टर आमिर खान को हिट फिल्मों की गारंटी माना जाता हैं. उनकी एक्टिंग और सुन्दरता देखते बनती हैं, जिसके कारण उनकी काफी अधिक महिला फैन हैं लेकिन अब बढती उम्र का असर उनके चेहरे पर दिखने लगा हैं. बिना मेकअप के ये स्टार अब पहला जैसा नहीं रहा हैं.

आर. माधवन

‘रहना हैं तेरे दिल में’ फिल्म से लोकप्रियता हासिल करने वाले आर. माधवन भी इस सूची शामिल हैं. करियर की शुरुआत में इस अभिनेता ने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से सभी का दिल जीता था, हालाँकि अब ये अभिनेता बॉलीवुड से धीरे-धीरे गायब का होता जा रहा हैं और बिना मेकअप के काफू बूढा दिखाई देने लगा हैं.

अक्षय कुमार

अभिनेता अक्षय कुमार अपनी फिटनेस और एक्शन फिल्मों के कारण जाने जाते हैं. फिल्मों में ये अभिनेता मेकअप के कारण काफी युवा दिखाई हैं हालाँकि अब उनकी उम्र 50 के पार हो चुकी हैं, जिसके कारण उनकी ढाढ़ी भी अब सफ़ेद आने लगी हैं. उनकी सबसे बड़ी खासियत ये हैं कि वे फिल्म की भूमिका के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं.

शाहरुख खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘बादशाह’ शाहरुख खान अपनी रोमांटिक फिल्मों के कारण महिला फैन्स के बीच काफी लोकप्रिय हैं. लेकिन, हाल ही में उनकी उम्र राह में रोड़ा अटका रही हैं और धीरे-धीरे उनकी चहरे की चमक भी गायब हो रही है. 55 वर्षीय ‘किंग ऑफ रोमांस’ लुक्स डिपार्टमेंट में उतना अच्छा नहीं कर रहे हैं जितना हम उनसे उम्मींद करते हैं.

अर्जुन कपूर

‘गुंडे’ के अभिनेता ने भले ही फिल्म में अपने आकर्षक और हैंडसम लुक से हमारा दिल चुरा लिया हो, लेकिन असल जिंदगी में ऐसा नहीं है. अर्जुन एक दिग्गज डायरेक्टर के बेटे हैं ऐसे में वह हमेशा चर्चा में बने रहे हैं. लेकिन फिलहाल न उनकी एक्टिंग काम आ रही हैं और न ही उनका मेपअप वाला चेहरा उन्हें फ़िल्में दिला पा रहा हैं.

 

सलमान खान

प्रसिद्ध और दिग्गज अभिनेता, जिन्होंने अपनी शानदार भूमिकाओं जैसे ‘हम दिल दे चुके सनम’ से हमारा दिल चुरा लिया. इसमें कोई दोहराए नहीं हैं कि ये अभिनेता काफी फिट हैं लेकिन अगर उन्हें ऑफ-कैमरा देखें तो तस्वीर अलग दिखाई देती हैं. यह लगभग आश्चर्य की बात है कि बॉलीवुड के ‘भाई’ के रूप में जाने जाने वाले दिग्गज स्टार को किसी भूमिका को निभाने के लिए मेकअप की आवश्यकता होती हैं. दरअसल बढती उम्र का असर अब उनके चेहरे पर साफ़ दिखाई देने लगा हैं और यदि उन्हें बिना मेकअप के देखें तो काफी हैरानी होगी.

अभिषेक बच्चन

जूनियर बच्चन ने जब बॉलीवुड में डेब्यू किया था तब लोग उन्हें सिर्फ पिता की वजह से जानते थे और उनका लुक भी काफी साधारण सा था. लेकिन समय के साथ उन्होंने खुद में काफी बदलाव किया और एक्टिंग में काफी मेहनत की. लेकिन ये जानकर काफी हैरानी होगी कि ये अभिनेता फिल्मों में काफी मेकअप में दिखाई देते हैं और बिना मेकअप के उनके फैन्स शायद पहचान ही नहीं पाएंगे.

रजनीकांत

शिवाजी राव गायकवाड़, जो भारतीय सिनेमा के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं हालाँकि बॉलीवुड में उन्हें रजनीकांत के रूप में पहचान मिली. उनका प्रभाव केवल तमिल सिनेमा के क्षेत्र तक ही सीमित नहीं रहा. दक्षिण भारत में उन्हें सिर्फ अभिनेता नहीं बल्कि किसी भगवान की तरह पूजा जाता हैं. उनकी हर फिल्म निश्चित रूप से पिछले रिकॉर्ड को तोड़ देती हैं. सबसे हैरानी वाली बात ये हैं कि 64 वर्षीय अभिनेता फिल्मों में अभिनय करने से पहले काफी मेकअप करते हैं और बिना मेकअप के वह काफी बदसूरत हैं, जैसा कि फोटो में साफ़ देखा जा सकता हैं.

You may also like...

1 Response

  1. Saurabh says:

    As a human being all good. It’s a nature

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *